×
31 Mar

साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विंडोज

Posted at 12:38 PM, March 31, 2020 by / Category: Soundproof Doors and Windows

uPVC Sliding Door

आधुनिक समय में रहने का एक बड़ा पहलू घर या कार्यालय है जो शहरी समकालीन जीवन के केंद्र में स्थित हैं। यह एक रेलवे ट्रैक के सामने स्थित एक बेडरूम हो सकता है, एक कार्यालय केबिन जो एक व्यस्त सड़क पर खुलता है, या एक भोजन क्षेत्र जो एक हलचल बाजार के करीब स्थित है। नतीजतन, लोगों को अपने निजी स्थानों में भी शांति का आनंद लेने के लिए अधिक से अधिक चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ता है। यह सतत संघर्ष उन समस्याओं की ओर ले जाता है जो बहुत गंभीर होती है जिनकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विंडोज की आवश्यकता

सभी प्राणी, चाहे वह मनुष्य हो या जानवर, शांति और शांति में पनपने के लिए बनाए गए थे। अवांछित शोर का प्रतिकूल शारीरिक और मानसिक प्रभाव हो सकता है। ध्वनि प्रदूषण से जुड़ी कुछ सामान्य स्वास्थ्य स्थितियों में हृदय संबंधी विकार, उच्च रक्तचाप, उच्च तनाव का स्तर, सुनने की हानि, नींद की गड़बड़ी, तनाव, आदि शामिल हैं।

आप बाहर के शोर से बचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से अपने घरों और कार्यालयों के लिए सुधारात्मक उपाय कर सकते हैं। उदाहरण के लिए – साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विंडो स्थापित होना, जिसमें अत्यधिक उच्च शोर कम करने की क्षमता  है। यह एक विशेष पीवीबी इंटरलेयर के साथ मोटे टुकड़े में ग्लास के कारण होता है जो शोर को जो शोर को रोकता है। एल्यूमीनियम की हल्की और मजबूत प्रकृति लैमिनेटेड ग्लॉस की स्थापना का समर्थक होती है।

विशेषतायें एवं फायदे

ध्वनिरोधक एल्यूमीनियम स्लाइडिंग ग्लास विंडोज निम्नलिखित लाभ प्रदान करती हैं –

प्रभावी शोर अवरोधक – ध्वनिरोधी एल्यूमीनियम स्लाइडिंग ग्लास विंडोज बाहरी शोर के लगभग 90% से 95%  तक रोक सकती हैं। वे आपको पूरी तरह से शांत और तनाव मुक्त वातावरण का आनंद लेने देते हैं

ऊर्जाकुशल – थर्मल ब्रेक तकनीक के कारण, ध्वनिरोधी एल्यूमीनियम स्लाइडिंग ग्लास विंडोज उत्कृष्ट थर्मल इन्सुलेशन प्रदान करती हैं, जिससे आप कमरे की  अंदरूनी ठंडक का आनंद ले सकते हैं और ऊर्जा बिल को कम कर सकते हैं

कम रखरखाव – चूंकि एल्युमीनियम तत्वों, संक्षारण और यूवी किरणों के लिए प्रतिरोधी है और कांच के टुकड़े मजबूत होते हैं और आसानी से टूटते नहीं हैं, इसलिए आपका साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विंडो वर्षों तक चलता है

100% सस्टेनेबल – ग्लास अपने आप में नॉन-टॉक्सिक और रिसाइकिलेबल है! यह 100% टिकाऊ है और इसे बार-बार रिसाइकिल किया जा सकता है। यह सुनिश्चित करता है कि पर्यावरण पर न्यूनतम दीर्घकालिक प्रभाव हो

अनुप्रयोग

साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम स्लाइडिंग ग्लास विंडोज के अनुप्रयोग असंख्य हैं –

होम्स

घर से ज्यादा शांति के लिए आपको किसी और जगह की जरूरत नहीं है। शांतिपूर्ण और गहरी नींद का आनंद लेने के लिए, अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बच्चों को अपनी पढ़ाई और अन्य शौक पर ध्यान देने के लिए एक शांत वातावरण मिले, साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास फिसलने वाली खिड़कियां एक आदर्श विकल्प हैं।

कार्यालयों

लगातार शोर काम पर उत्पादकता में काफी बाधा डाल सकता है। इतना ही नहीं, यह तनाव के स्तर और चिड़चिड़ापन को बढ़ा सकता है। ध्वनिरोधक या साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम स्लाइडिंग ग्लास विंडोज अवांछित शोर को खत्म कर देंगी और आपको शांतिपूर्वक काम करने देंगी।

स्वास्थ्य केंद्र

कार हॉर्न का लगातार बजना रोगियों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, विशेष रूप से गंभीर रूप से बीमार लोगों के लिए। यहां तक ​​कि चिकित्सक भी उपचार प्रक्रिया में परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। हेल्थकेयर केंद्रों में साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विंडो स्थापित करने से उपचार तनाव-मुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में किया जा सकता है ।

शिक्षण संस्थान

चाहे उनकी उम्र कुछ भी हो, छात्रों का आमतौर पर छोटा ध्यान-अवधि या अटेंशन स्पैन होता है। अवांछित शोर विकर्षण में योगदान देता है, जिससे कक्षा में क्या हो रहा है, इस पर ध्यान केंद्रित करना बहुत मुश्किल हो जाता है। साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विंडो द्वारा इस समस्या को प्रभावी ढंग से हल किया जा सकता है।

रिकॉर्डिंग स्टूडियो

कोई भी ऐसा गाना नहीं सुनना चाहता, जिसमें हॉर्न बजने की आवाज़ें, गपशप करते और हँसते हुई आवाज़ें, या पड़ोसियों से लड़ते हुए लोग आदि गाने के पीछे सुने जा सके। एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो को सभी कैकोफनी से साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विन्डो इन सभी से मुक्त वातावरण प्रभाविक रूप से योगदान कर सकती है ।

क्या आपको प्रीमियम-गुणवत्ता वाले साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विन्डो की तलाश है? AIS इंडिया ग्लास लिमिटेड की सहायक कंपनी AIS  विंडोज के साथ अपनी खोज से निजाद पायें। हमारा उच्च-गुणवत्ता वाला ध्वनिरोधी ग्लास एक विशेष पीवीबी इंटरलेयर के साथ आता है जो बाहरी शोर को 90% तक रोक देता है। हल्के और मजबूत एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ संयुक्त यह साउंडप्रूफ एल्यूमीनियम ग्लास स्लाइडिंग विन्डो शोर को कम करने में कार्यगर होता  है।

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? जल्द ही हमसे संपर्क करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *